How Much Website Pays For Per 1000 Page view || वेबसाइट पर 1000 Views का कितना पैसा मिलता है?

Website पर 1000 Views का कितना पैसा मिलता है ?

Hello दोस्तों कैसे हैं दोस्तों आप उम्मीद करता हूं दोस्तों आप बहुत अच्छे होंगे तो दोस्तों आज का हमारा Topic है कि Google Adsense किसी भी Website पर 1000 Views आने का कितना पैसा देता है। तो चलिए जानतें हैं।

सबसे पहले दोस्तों आप यह बात जान लीजिए कि Google Adsense जो पैसा देता है वह किस चीज का देता है दोस्तों Google Adsense जो पैसा देता है वह आपके Ad पर क्लिक होने का पैसा देता है दोस्तों यह निर्भर करता है कि आपके Ad पर कितना क्लिक हो रहा है।

दोस्तों आप थोड़ी बात कर लेते हैं Impression के बारे में बहुत से लोग यहां पर पूछते हैं की Adsense Impression का पैसा देता है की नहीं जी हाँ Adsense Impression का पैसा देता है लकिन बहुत कम न के बराबर इसलिए दोस्तों अच्छा होगा की हम Impression Count न ही करें।

How Much Website Pays For Per 1000 Page view || वेबसाइट पर 1000 Views का कितना पैसा मिलता है?
How Much Website Pays For Per 1000 Page view || वेबसाइट पर 1000 Views का कितना पैसा मिलता है?

अब बात कर लेतें हैं की Adsense हमारी या आपकी Website पर 1000 views का कितना पैसा देता है दोस्तों Adsense CPC और Page RPM के ऊपर Work करता है अगर दोस्तों अगर आपका CPC High रहता है तो आपको यहाँ पर ज्यादा पैसा मिलेगा और दोस्तों आपका पेज RPM भी High हो तो आपको और ज्यादा Earning होगी।

अब थोड़ी सी बात कर लेतें है की अगर हमारी Website पर 1000 Views आता है और हमारी Website पर Google Adsense का Ad लगा हुआ है तो कितना Click होना चाहिए।

दोस्ती अगर आपकी Site पर 1000 Views आता है तो 40 - 50 Click तो आपकी Website पर हर हाल में होना ही है दोस्तों मान लो आपकी Website पर 1 Visitor आता है और आपकी Website पर 7 - 8 Ad लगा हुआ है तो Google Adsense आपको 7 - 8 Impression दिखायेगा।

ऎसे ही दोस्तों जब आपके Website पर 1000 Visitors आयेगें तो आपको Impression 7000 से 8000 तक दिखायेगा अब मान लो 1000 Visitors आपकी Website पर आये और 40 से 50 Click हुआ तो उसका कितना पैसा मिलता है।

दोस्तों यह सब आपकी CPC के ऊपर निर्भर करता है की आपका CPC कितना है अगर आपका Website US , UK , CANADA इन सब में Rank कर रहा है तो आपको और ज्यादा Earning होगी क्युकी बहा  का CPC High होता है।

दोस्तों अगर आपकी वेबसाइट को कोई भी मोबाइल से Visit करता है तो आपको CPC 0.01 से 0.08 तक मिलती है अगर आपका वेबसाइट कोई भी Laptop या Desktop से Visit करता है तो आपको CPC 0.1 से 0.2 , 0.3 तक मिल जाती है।

अब दोस्तों मान लो India से हमारा 1000 Page View आता है और Click 40 - 50 आता है तो हमे लगभग 6$ होता है इसका मतलब दोस्तों अगर India से आपका 1000 Page View आता है तो Adsense आपको 6$ तो बड़े आराम से दे देता है दोस्तों Adsense से हर कोई Earning करना चाहता है।

लकिन हर कोई Adsense से Earning नहीं कर सकता जब तक उसकी Website पर ट्रैफिक नहीं आएगा और दोस्तों Website से Earning बहुत धीरे धीरे होती है लकिन जब होने लगती है तो आप अंदाजा भी नहीं लगा सकते की एक दिन में हमारी कितनी Earning हुई।

तो दोस्तों उम्मीद है की आपके सारे Doubts Clear हो गए होंगे की Adsense 1000 Page View का कितना पैसा देता है मैंने आपको यहाँ पर साफ साफ बता दिया की Adsense Page View का पैसा नहीं देता है।

तो दोस्तों वस आज के लिए इतना ही मैं मिलता हूँ आपसे और नए और Intresting Article में तब तक के लिए अपना ख़याल रखिये खुस रहिये ऐसे ही Useful Article पड़ने के लिए हमें ईमेल ID दाल कर सब्सक्राइब कर ले ताकि जब हम कोई भी नया Article Post करें तो उसका Notification आपको तुरंत मिल जाये Thanks...

Post a Comment

Text your comment

Previous Post Next Post